1 of 1 parts

Vastu tips: फ्री में मिल रही है ये चीजें, तो कभी ना लें हो जाएंगे फकीर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 July, 2024

Vastu tips: फ्री में मिल रही है ये चीजें, तो कभी ना लें हो जाएंगे फकीर
हिंदू धर्म में वास्तु का विशेष महत्व होता है, जिसे लोग मानते भी हैं। वस्तु का नियम ऊर्जा पर आधारित होता है जिसे लेकर कहते हैं कि, घर में अगर सुख समृद्धि लाना है तो घर की चीजों को वास्तु से जोड़कर देखना चाहिए। वहीं, जो लोग वास्तु के नियम का पालन करते हैं उनका जीवन सुखमय गुजरता है। आपने वास्तु के कई ऐसे नियमों के बारे में सुना होगा की जिसमें तरक्की और धन लाभ का योग बनता है। जो लोग वास्तु के नियमों को इग्नोर करता है उसकी जिंदगी में परेशानियां आती है। कई बार ऐसा होता है कि लोग फ्री की चीज लेने के लिए बेताब रहते हैं, जबकि ऐसा आपको बिल्कुल नहीं करना चाहिए।
नमक

वास्तु शास्त्र के नियम को शनिदेव से जोड़कर देखा जाता है यह भी कहा जाता है कि, किसी के घर से फ्री में नमक नहीं लेना चाहिए। वास्तु शास्त्र और ज्योतिष में भी नमक को शनिदेव से जोड़ा गया है यदि आप फ्री में नमक लेते हैं तो आपके ऊपर कर्ज बढ़ जाता है।

बर्तन
जब भी आपको कोई व्यक्ति बर्तन देता है, तो फ्री में मत लीजिए। यदि आप दूसरों का बर्तन लेकर इस्तेमाल कर रहे हैं, तो इससे आपके बीच रिश्ता खराब हो जाते हैं। इतना ही नहीं पारिवारिक सदस्यों के बीच में मनमुटाव बढ़ जाता है।

सुई
सुई लोहे की चीज है इसे शनि देव से जोड़ा जाता है, लोहे से बनी कोई भी चीज यदि कोई आपको फ्री में दे तो इसे कभी ना लें। यदि आप किसी से लोहे की चीज फ्री में लेते है तो इससे गरीबी आती है साथ ही झगड़ा और तनाव बढ़ जाता है।

#पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...


Vastu tips, If you are getting these things for free, then never buy them and you will become a beggar, Utensil, Needle, salt

Mixed Bag

Ifairer