1 of 1 parts

Vastu Tips: नए घर में हो रहे हैं शिफ्ट, तो जान लीजिए वास्तु नियम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 May, 2024

Vastu Tips: नए घर में हो रहे हैं शिफ्ट, तो जान लीजिए वास्तु नियम
वास्तु शास्त्र में हर एक चीज को लेकर खास नियम बताए गए हैं जिनकी बदौलत आप खुशहाल जिंदगी जी सकते हैं। वहीं अगर आप अपने नए घर में प्रवेश कर रहे हैं तो इसके लिए भी वस्तु में कई नियम बताए गए हैं जिसे फॉलो करने के बाद आप अपने घर में खुशहाल जिंदगी जी सकते हैं। इतना ही नहीं गृह प्रवेश करते समय आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना जरूरी है इस तरह से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव होता है सुख समृद्धि बनी रहती है। इतना ही नहीं घर वास्तु दोष से मुक्त हो जाता है।
दिशा का चुनाव
वास्तु शास्त्र के नियम के अनुसार आपके घर का मुख्य द्वार ईशान कोण में होना चाहिए इस तरह से घर का दरवाजा उत्तर अपूर्व दिशा में होना चाहिए इस शुभ माना जाता है।

शुभ मुहूर्त
गृह प्रवेश करने से पहले आपका शुभ मुहूर्त निकलवा लेना चाहिए वास्तु शास्त्र के नियम अनुसार, शुक्ल पक्ष के दिन गुरुवार शुक्रवार या रविवार को गृह प्रवेश करने का दिन शुभ माना जाता है।

पूजा पाठ
नए घर में प्रवेश कर रहे हैं तो आप नियम से सुबह और शाम की पूजा का समय तय कर लीजिए इस तरह से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। नकारात्मक ऊर्जा घर के आसपास नहीं भटकती है घर में सुख शांति बनी रहती है।

वास्तु दोष निवारण
अगर आपके घर में पहले से वास्तु दोष लगा हुआ है तो इसे दूर करना जरूरी है इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको विशेषज्ञ की सलाह लेना जरूरी है।


#क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार


Vastu Tips, Vastu rules, shifting to a new house, If you are shifting to a new house, then know the Vastu rules.

Mixed Bag

Ifairer