1 of 1 parts

Vastu Tips: घर की इन दिशाओं में करें बदलाव, दिन दुगनी रात चौगुनी होगी बरकत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Jun, 2024

Vastu Tips: घर की इन दिशाओं में करें बदलाव, दिन दुगनी रात चौगुनी होगी बरकत
वास्तु शास्त्र में कई ऐसे नियम बनाए गए हैं जिससे व्यक्ति का जीवन सुखमय बना रहता है। आज हम घरेलू नियम के बारे में बात करेंगे जिसमें अगर आप घर की दिशा में परिवर्तन करते हैं तो वास्तु दोष से मुक्त हो सकते हैं। वास्तु के नियम अनुसार आपके घर की दिशा में छोटे-मोटे परिवर्तन करने से सभी समस्याओं का समाधान किया जा सकता है। यह बदलाव आपके घर में बरकत के दरवाजों को खोल देता है। वास्तु शास्त्र के नियम के अनुसार आपको घर की चीजों को व्यवस्थित तरीके से रखना चाहिए।
उत्तर दिशा
वास्तु शास्त्र के नियम के अनुसार अगर आप उत्तर दिशा में कुबेर धन के देवता की तस्वीर लगते हैं तो कारोबार में बरकत होती है। आपको उत्तर दिशा को स्वच्छ रखना चाहिए इस तरह से आपके घर में बरकत बनी रहेगी।

पूर्व दिशा
वास्तु शास्त्र के नियम के अनुसार घर की पूर्व दिशा स्वामी ग्रह सूर्य की होती है अगर यह स्थान व्यवस्थित रहता है तो सूर्य देव खुश हो जाते हैं। पूर्व दिशा में सोच समझकर आपको चीज रखनी चाहिए भारी भरकम सामान रखने से बचना चाहिए। आप किस दिशा में पानी की टंकी इलेक्ट्रॉनिक सामान रखने से बचें।

दक्षिण दिशा
घर की दक्षिण दिशा में सोने का कमरा नहीं बनना चाहिए अपने स्वयं कक्षा को किसी और दिशा में बनाएं। आप दक्षिण दिशा में पितरों की तस्वीर लगा सकते हैं जिससे कि पितरों का आशीर्वाद आपके परिवार पर बना रहेगा।

पश्चिम दिशा

वास्तु शास्त्र के नियम के अनुसार पश्चिम दिशा में लोहा तांबा आदि रखना शुभ माना जाता है। इस दिशा में धातु की चीज रखने से किस्मत खुल जाती है और घर में बरकत होती है।

#वक्ष का मनचाहा आकार पाएं


Vastu Tips, Make changes in these directions of the house, blessings will double during the day and quadruple at night

Mixed Bag

Ifairer