1 of 1 parts

Vastu Tips: पैसों की नहीं होगी किल्लत, ये वास्तु टिप्स बनाएंगे मालामाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 July, 2024

Vastu Tips: पैसों की नहीं होगी किल्लत, ये वास्तु टिप्स बनाएंगे मालामाल
एक बेहतरीन जीवन जीने के लिए वास्तु टिप्स बहुत जरूरी होते हैं क्योंकि इससे जीवन न केवल सरल होता है बल्कि दुख दूर रहते हैं। अगर आप लंबे समय से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो आपको कुछ वास्तु के ऐसे टिप्स अपना लेने चाहिए जो आपको मालामाल बना देगा। वास्तु टिप्स केवल धन प्राप्ति के लिए ही नहीं है बल्कि आपके सुखी जीवन का मूल मंत्र माना जाता है। वही आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में भी बताएंगे जो आपको हमेशा धनवान बनाए रखेगा।
वास्तु के ऐसे टिप्स जिससे नहीं आएगी आर्थिक तंगी

1. उत्तर दिशा को गंदा और सामान बिखरा हुआ न रखें, क्योंकि यह दिशा धन और समृद्धि से संबंधित है। इस दिशा में 24 घंटे प्रकाश आना चाहिए। इस तरह से सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए खिड़की के सामने एक दर्पण रखें। धन को आकर्षित करने के लिए उत्तर दिशा में एक छोटा सा पानी का फव्वारा या एक्वेरियम रखें।

2. धन और समृद्धि को आकर्षित करने के लिए अपने घर या कार्यालय में हरे रंग का प्रयोग करें। बाधाओं को दूर करने और धन को बढ़ाने के लिए अपने घर या कार्यालय के प्रवेश द्वार पर भगवान गणेश की मूर्ति लगाएं।

3. धन को आकर्षित करने के लिए उत्तर दिशा में मनी प्लांट या तुलसी जैसा छोटा पौधा रखें।

4. उत्तर दिशा में कोई भी फालतू सामान या कूड़ा रखने से बचें, क्योंकि इससे धन और समृद्धि का प्रवाह खत्म हो सकता है। अपने घर या कार्यालय के लिए लेआउट के साथ वास्तु की तरह डिज़ाइन का उपयोग करें।

5. धन को संचयित करने के लिए उत्तर दिशा में क्रिस्टल या माणिक या पन्ना जैसा रत्न रखें। अपने घर या कार्यालय को साफ और व्यवस्थित रखें, क्योंकि अव्यवस्था नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित कर सकती है और धन के प्रवाह को कम कर सकती है।

#गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!


Vastu Tips, There will be no shortage of money, these Vastu tips will make you rich, shortage of money,money problem

Mixed Bag

Ifairer