1 of 1 parts

Vastu Tips: आपके घर में इस तरह बढ़ेगी बरकत, बस कर लीजिए ये काम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 July, 2024

Vastu Tips: आपके घर में इस तरह बढ़ेगी बरकत, बस कर लीजिए ये काम
आजकल ज्यादातर लोगों की यह शिकायत रहती है कि वह मेहनत तो बहुत करते हैं, लेकिन इसका कोई खास असर नहीं होता है। घर में आमदनी तो बहुत आती है लेकिन बचत का कोई जरिया नजर नहीं आता है। अगर आपके साथ भी इस तरह की समस्याएं हो रही है तो वास्तु के नियम के बारे में जान लीजिए। घर में बरकत के लिए वास्तु के नियम करना बहुत जरूरी होता है जिससे आर्थिक स्थिति सही हो जाती है। गरीबी और बरकत का वास्तु नियम से सीधा संबंध होता है कई बार व्यक्ति अपने जीवन से परेशान रहता है ऐसा तब होता है जब वास्तु दोष लगता है।
उत्तर दिशा
वास्तु शास्त्र के नियम अनुसार अगर आप घर के उत्तर दिशा में बदलाव करते हैं तो यह दिशा कुबेर देव की मानी जाती है वह प्रसन्न होंगे। इतना ही नहीं ग्रहण में यह स्थान बुद्ध का है जो बुद्धि और कारोबार में बरकत देते हैं। इसके अलावा आपके जीवन से धन संबंधी परेशानी पूरी तरह से खत्म हो जाती है।

पूर्व दिशा

पूर्व दिशा के स्वामी सूर्य ग्रहण होते हैं अगर आपका यह स्थान सही नहीं है तो पिता के साथ अलगाव हो जाता है बात बिगड़ने लग जाती है और धन की हानि होती है। इतना ही नहीं आप पूर्व दिशा में सोच समझकर चीजों को रखें कई बार लोग पानी की टंकी रख देते हैं या फिर इलेक्ट्रॉनिक चीज यह रखने से बचना चाहिए।

दक्षिण दिशा
घर की दक्षिण दिशा में बेडरूम नहीं बनना चाहिए ऐसे में बढ़ाएं उत्पन्न होती हैं इस दिशा में बैठकर कभी भी मांस मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए या फिर पितरों की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। अगर आप वास्तु के इन नियमों को फॉलो करते हैं तो जीवन से परेशानियां दूर हो जाएगी और बरकत होगी।

पश्चिम दिशा

आप अपने घर के पश्चिम दिशा में लोहा तांबा जैसी चीज रख सकते हैं यह फलदायक होता है वास्तु के नियम अनुसार धातु की चीजों से किस्मत खुल जाती है अगर आप पश्चिम दिशा में धातु रखते हैं तो घर में बरकत ही बरकत होती है।

#हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें


Vastu Tips, This way prosperity will increase in your house, just do this work

Mixed Bag

Ifairer