1 of 1 parts

Vastu Tips: आपको कंगाल बना देगा वास्तु दोष, नियमों का पालन करना है जरूरी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Sep, 2024

Vastu Tips: आपको कंगाल बना देगा वास्तु दोष, नियमों का पालन करना है जरूरी
वास्तु दोष है एक ऐसी चीज है जो इंसान को कंगाल भी बन सकता है और कंगाली से बाहर भी ला सकता है। अगर आप लंबे समय से आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो आपको वास्तु नियम पर जरूर ध्यान देना चाहिए। आर्थिक तंगी को वास्तु दोष से भी जोड़कर देखा जाता है जो व्यक्ति के जीवन को खराब कर देता है। अगर आपको धन की हानि हो रही है या फिर आप कर्ज में डूबे हुए हैं तो वस्तु के नियम फॉलो कर लीजिए। अक्सर लोगों के साथ ऐसा होता है कि वह कर्ज से कभी बाहर नहीं निकाल पाते हैं इसकी एक वजह वास्तु के नियम का पालन न करना है। कई बार ऐसा भी होता है कि लोगों को इस बारे में पता तक नहीं होता जिससे उन्हें परेशानी उठानी पड़ती है।
पैसे और अलमारी
वास्तु शास्त्र के नियम में पैसे और अलमारी का विशेष महत्व होता है। अपने घर के उत्तर दिशा में पैसा रखने से धन की वृद्धि होती है। अपने घर के दक्षिण दिशा में अलमारी रखने से धन की सुरक्षा होती है। इस तरह से आप कंगाली से जल्द बाहर निकाल सकते हैं।

कुबेर की पूजा
आपको धन के देवी देवताओं की पूजा पाठ करनी चाहिए जैसे कि भगवान कुबेर और माता लक्ष्मी की पूजा करें। अपने घर के पूर्व दिशा में तिजोरी रखने से धन की वृद्धि होती है। यह वास्तु नियम का एक अच्छा उपाय है।

शुभ चिन्ह
अपने घर के मुख्य द्वार पर शुभ चिन्ह जैसे कि स्वस्तिक या ओम रखने से धन की वृद्धि होती है। अपने घर में धन की मूर्ति रखने से धन की वृद्धि होती है। यह वास्तु दोष के लिए निवारण का काम करते हैं जो आपके लिए बहुत जरूरी होता है।

दान दक्षिणा और पेड़ पौधे
व्यक्ति को अपने जीवन में नियमित रूप से दान करने से धन की वृद्धि होती है। के अलावा आपको अपने घर में हरे पौधे रखने से धन की वृद्धि होती है। इससे वास्तु दोष में कटौती होती है और आप कंगाली से बाहर आते हैं।

#क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार


Vastu Tips, Vastu defects, poor, Vastu defects will make you poor, it is important to follow the rules, Worship of Kubera, financial crisis

Mixed Bag

Ifairer