1 of 1 parts

Weight Loss Tips: इस नाश्ते से बिल्कुल नहीं बढ़ेगा आपका वजन, चाव से खाने का करेगा मन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Sep, 2024

Weight Loss Tips: इस नाश्ते से बिल्कुल नहीं बढ़ेगा आपका वजन, चाव से खाने का करेगा मन
अक्सर ऐसा होता है कि वजन बढ़ाने की वजह से लोग सोच समझ कर खाना पसंद करते हैं। ऐसे में अपना मन पसंदीदा खाना भी छोड़ना पड़ता है। अगर आप भी वजन कम करने को लेकर स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो कर रही है तो ऐसा बिल्कुल ना करें। आपको वजन कम करने के लिए खाने पीना छोड़ने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको एक ऐसी रेसिपी बताने वाले हैं जिसे आप डाइट रूटीन फॉलो करने के बावजूद भी खा सकती हैं। सुबह के नाश्ते के लिए पोहा एक बहुत अच्छी चीज है खाने में यह काफी स्वादिष्ट लगता है साथ ही इससे आपका वजन भी नहीं बढ़ता।
सामग्री

पोहा
पानी
नमक
काली मिर्च
हल्दी पाउडर
नींबू का रस
तेल
सब्जियां
काजू
बादाम
नट्स

विधि

पोहा को एक महीन जाली वाली छलनी में रखें और इसे 2-3 बार धो लें। इससे पोहा की अतिरिक्त स्टार्च और गंदगी निकल जाएगी।

पोहा को एक पैन में रखें और इसमें पानी मिलाएं। पोहा को मध्यम आंच पर पकाएं जब तक कि यह नरम और पानी सोख न ले। पोहा को पकाते समय, इसे बार-बार चलाते रहें ताकि यह जले न।

पोहा को पकाने के बाद, इसमें चम्मच नमक, काली मिर्च पाउडर, और हल्दी पाउडर मिलाएं। मसालों को अच्छी तरह से मिलाएं ताकि वे पोहा के साथ अच्छी तरह से मिल जाएं।

पोहा में 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस और 1 बड़ा चम्मच तेल मिलाएं। नींबू का रस और तेल पोहा को एक स्वादिष्ट और चमकदार बनावट देंगे।

वैकल्पिक रूप से, आप पोहा में चोप्ड सब्जियां शिमला मिर्च, टमाटर, प्याज, नट्स या बीज, बादाम, काजू, चिया बीज मिला सकते हैं। इससे पोहा को एक अतिरिक्त स्वाद और पोषण मिलेगा।

पोहा को गरमा- गरम परोसें और इसका आनंद लें। आप इसे नाश्ते के रूप में या एक स्नैक के रूप में परोस सकते हैं।

#गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव


Weight Loss Tips, breakfast, poha, This breakfast will not increase your weight at all, you will feel like eating it with gusto

Mixed Bag

Ifairer