1 of 1 parts

ऑयली स्किन वाली महिलाएं ऐसे रखें त्वचा का ध्यान, ना करें यह गलतियां

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Jun, 2024

ऑयली स्किन वाली महिलाएं ऐसे रखें त्वचा का ध्यान, ना करें यह गलतियां
महिलाएं अपनी खूबसूरती का ध्यान रखती है वही सब की स्किन टाइप अलग-अलग तरह की होती है इसके हिसाब से ही स्किन केयर रूटीन में बदलाव करना चाहिए। अगर आप भी गर्मियों से परेशान है और चेहरे पर तेल जमा हो जाता है चिपचिपाहट होने लगती है तो कुछ खास तरीकों के बारे में जान लीजिए जो आपकी मदद करेंगे। तेज धूप की वजह से पसीना आने के कारण चेहरे पर चिपचिपाहट होने लगती है इसलिए आपको इस मौसम में स्किन केयर रूटीन पर ध्यान देना होगा। गर्मियों के मौसम में इस तरह की गलती बिल्कुल ना करें।
चेहरा न धोएं

गर्मियों के मौसम में महिलाएं अपने चेहरे को बार-बार धोती है जबकि आपको बिल्कुल भी ऐसा नहीं करना है क्योंकि आपकी सादात से चेहरे पर ड्राइनेस हो सकती है। इसके अलावा आप दिन में दो बार चेहरे पर क्लींजिंग कीजिए।

मॉइश्चराइज करें इस्तेमाल

ऑयली स्किन की महिलाओं के लिए मॉइश्चराइजर इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है। इससे आपकी स्किन प्रॉब्लम्स खत्म हो जाती हैं और गर्मियों में आपको ऑइली स्किन से राहत मिलती है।

हार्ष स्क्रब

ऑयली स्किन की महिलाओं को अपने चेहरे पर स्क्रब जरूर करना चाहिए इस तरह से इरिटेशन नहीं होती है पसीने की चिपचिपाहट अंदर से खत्म होने लगती है। आपको हफ्ते में दो बार स्क्रब करना है रिजल्ट एक हफ्ते में दिखने लग जाएगा।

सनस्क्रीन

गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लोग सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि तेज धूप से बचने के लिए यह बेहतर तरीका है। अगर आप सनस्क्रीन का इस्तेमाल नहीं करते तो सन बर्न जैसी समस्या होने लग जाती है।

#ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


oily skin,skin

Mixed Bag

Ifairer