1 of 1 parts

शनिवार के दिन पूरे नियम से करें भगवान शनि देव की पूजा, गलती पर मिल सकता है दंड

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Sep, 2024

शनिवार के दिन पूरे नियम से करें भगवान शनि देव की पूजा, गलती पर मिल सकता है दंड
हिंदू ग्रंथो में शनि देव को लेकर यह बताया गया है कि वह लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। अगर किसी व्यक्ति पर शनि देव प्रसन्न हो जाते हैं तो उसे भिखारी से राजा बना देते हैं। वहीं, अगर किसी व्यक्ति पर क्रोधित हो जाए तो राजा से भिखारी बनाने में समय नहीं लगता। अगर आप भी शनिवार को शनि देव की पूजा करते हैं तो कुछ नियम को जान लीजिए। जब आप पूजा के दौरान कुछ छोटी-छोटी गलतियां करते हैं तो इससे आपको पूजा का फल नहीं मिल पाता है।
शनिवार को तेल का सेवन न करें
शनिवार को तेल का सेवन करना वर्जित माना जाता है, क्योंकि शनि देव को तेल चढ़ाने का विधान है। इस दिन आपको शनि देव के मंदिर में सरसों के तेल को अर्पित करना चाहिए इससे शनि देव प्रसन्न हो जाते हैं।

काले वस्त्र न पहनें
शनि देव की पूजा करते समय काले वस्त्र पहनने से बचें, क्योंकि काला रंग शनि देव का प्रतीक है। शनि देव की पूजा समय पर करें, देरी करने से बचें।

शनि देव की मूर्ति का सम्मान करें

शनि देव की मूर्ति का सम्मान करें, उसे धूल या गंदगी से बचाएं।पूजा के दौरान बोलचाल करने से बचें, शांति और एकाग्रता से पूजा करें।

शनि देव को नारियल न चढ़ाएं
शनि देव को नारियल चढ़ाना वर्जित माना जाता है, क्योंकि नारियल शनि देव के लिए वर्जित है। पूजा के बाद शनि देव की मूर्ति को न छुएं, क्योंकि इससे अशुद्धता आ सकती है।

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


Shani Dev, Lord Shani Dev, Worship Lord Shani Dev with full rule on Saturday, punishment can be found on mistake

Mixed Bag

Ifairer